Tuesday, September 12, 2017

#Missing_108_समाजवादी_एंबुलेंस_सेवा

#Missing_108_समाजवादी_एंबुलेंस_सेवा

2012 में उत्तर प्रदेश के पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav जी की #समाजवादी_सरकार के पहले भी बहुसंख्य #आर्थिक_रूप_से_कमजोर लोग इसी तरह #किराए_की_गाड़ी_और_ठेलिया पर अस्पताल जाते थे और #आज_2017 में भी उसी तरह जा रहे हैं

मैं चुनौती देता हूं कि कोई भी #108_समाजवादी_एंबुलेन्स_सेवा शुरू होने के बाद समाजवादी सरकार में ऐसी कोई घटना बता दे.....

#अखिलेश_सरकार में ऐसी कोई घटना नहीं हुई कि लोगों को ठेलिया पर अस्पताल जाना पड़ा हो हां इस #वर्तमान_मनोरोगी_सरकार में जरूर हो रहा है और लगातार हो रहा है

मुझे एक घटना याद आती है
2013 के शुरुआती दिनों में मेरे घर के पड़ोस में रहने वाले हरिजन बस्ती के लोग रात में 1:00 बजे  मेरे बाबूजी से ठेलिया मांगने आए जोकि दुर्भाग्यवश पंचर पड़ी हुई थी

मेरे यह पूछने पर कितनी रात को ठेला क्या करेंगे ???
तो उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हो रही है और उन को लेकर अस्पताल जाना है और किसी गाड़ी की व्यवस्था नहीं हो पा रही है

यकायक मुझे याद आया कि समाजवादी सरकार ने 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा शुरू कर दी है, मैंने तत्काल 108 नंबर पर कॉल किया

यद्यपि शुरुआती दौर होने की वजह से रामपुर ब्लॉक पर गाड़ी नहीं मौजूद थी लेकिन भदोही में गाड़ी मौजूद थी मैंने पड़ोस के नदी उस पार के भदोही जिले के नजदीकी गांव का पता बताया और महिला को घरवालों के साथ वहां भेज दिया 25 मिनट के बाद वहां समाजवादी एंबुलेंस खड़ी हुई थी

उस परिवार की #खुशी देखने लायक थी और आज इस परिवार की #मजबूरी..

आज हम किस को बुलाने जाएं ???
आज आप फोन करते रहिए और एंबुलेंस आपके पास नहीं आएगी,  कभी एंबुलेंस में डीजल नहीं होता तो कभी एंबुलेंस में स्टाफ नहीं होता

आखिर इस तरह की जनहितकारी योजनाओं से सरकार खिलवाड़ क्यों कर रही है ????
 क्या यह शर्मनाक और सरकारी अक्षमता की निशानी नहीं है ...????

No comments:

Post a Comment